सोशल मीडिया पर फिर छाई स्मृति ईरानी, जानिए क्यों Viral हो रही यह तस्वीर

Tuesday, Nov 19, 2019 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी  अपने अच्छे सेंस ऑफ ह्ययूमर के चलते जानी जाती है। एक्टिंग करियर को अलविदा कह राजनीति के मैदान में अपना हुनर दिखाने वालीं स्मृति ने कई बार अपना ही मजाक उड़ाकर लोगों को हैरान कर डाला है। अब उनकी सबसे अमीर शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ एक तस्वीर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। 

दरअसल केंद्रीय मंत्री ने बिल गेट्स के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि सोच रहे हैं पढ़ाई पूरी की नहीं, आगे क्या करें। दरअसल विपक्ष द्वारा उनकी शैक्षणिक योग्यता को लेकर अकसर सवाल उठाए गए हैं। उन्होंने इस तस्वीर के जरिए यह बताने की कोशिश की है कि कम पढ़ा-लिखा व्यक्ति भी बुलंदियों की ऊंचाई को छू सकता है।  बिल गेट्स भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं। लेकिन वर्तमान में वह अरबपति होने के साथ-साथ अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। 

स्मृति के इस पोस्ट पर उनकी दोस्त एकता कपूर का रिएक्शन आया है। एकता ने कहा- बॉस! तुलसी क्योंकि अब भी याद है... प्लीज वापसी करें! इसके जवाब में स्मृति ने लिखा, "सेवा पहले है मैडम। यह बताएं रवि के साथ किताब पढ़ी?"

वहीं स्मृति ईरानी ने 14 नवंबर यानी बाल दिव के दिन भी इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की थी जो अब काफी वायरल हो रही है। कार्टून किरदार मिनियन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि बड़े लोग कह गए हैं कि आप इसलिए नहीं सो पाते क्योंकि आप किसी और के सपने में जग रहे होते हैं। तो अगर आप सब मेरे सपने देखना बंद कर देंगे तो बेहतर होगा । प्लीज...''  


केंद्रीय मंत्री ने एक फनी वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें दो मिनियन खड़े हैं, जिसमें एक का नाम उन्होंने जुबिन रखा है तो दूसरा नाम खुद का रखा है। इसके साथ उनहोंने लिखा था कि बाल दिवस, लाइफ में जुबिन के होने का शुक्रिया अदा करती हूं, जो आपके अंदर के बच्चे को जीवित रखते हैं.'' वीडियो में स्मृति जुबिन को देखकर हंस रही हैं और जुबिन चुपचाप खड़े हैं। 

vasudha

Advertising