पद्मावतः दो मिनट के सीन के लिए इस शख्स ने 30 दिन बहाया पसीना

Thursday, Jan 25, 2018 - 08:01 PM (IST)

इंदौर: राजनीति और विरोध प्रदर्शन का अखाड़ा बन चुकी संजय लीला भंसाली निर्मित फिल्म पद्मावत में मध्य प्रदेश केसरी और इंदौर केसरी का खिताब जीतने वाले भूतपूर्व पहलवान दीपक शर्मा क्रूरता के पर्याय अलाउद्दीन खिलजी से खिलाफ लड़ते नजर आए हैं।  

फिल्म में देखने को मिलेगा जोरदार कुश्ती का मुकाबला
दीपक ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में एक पहलवान की भूमिका निभाई है। दीपक फिल्म में एक गुलाम के किरदार में हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार, इस इंदौरी पहलवान को काबिले के सुलतान यानि क्रूरता के नाम से पहचाने जाने वाले अलाउद्दीन खिलजी से मुकाबला करना होता है। अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह से इस इंदौरी पहलवान ने जोरदार कुश्ती का मुकाबला खेला। इसके लिए उत्तर-पश्चिमी भारत और अफगानिस्तान के दिखने वाले क्षेत्र का सेट तैयार किया गया। रेतीले एरिये को कुश्ती का मैदान बनाया गया जहां दीपक और अलाउद्दीन खिलजी बने अभिनेता रणवीर ने कुश्ती अभ्यास किया। दो मिनट के कुश्ती सीन को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर दिखाने के लिए 30 दिन का अभ्यास किया।  

आमिर के साथ कर चुके हैं काम
मशहूर दंगल फिल्म में आमिर खान के कोच बने इंदौर के अर्जुन अवार्डी पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई ने फिल्म में कुश्ती के लिए कोरियोग्राफी, कुश्ती सीन की संरचना और कुश्ती सिखाने का कार्य किया। गौरतलब है कि कृपाशंकर आमिर खान अभिनीत, निर्मित और नितेश तिवारी निर्देशित‘दंगल’ फिल्म के लिए आमिर खान और अन्य कलाकारों को भी कुश्ती के गुर सिखा चुके है। इस दृश्य के लिए रणवीर सिंह को कड़े कुश्ती प्रशिक्षण सत्र से गुजरना पड़ा था।

Advertising