फिल्म 'पद्मावती' के विरोध में आया करणी सेना के बाद ये संगठन

Monday, Nov 06, 2017 - 11:50 PM (IST)

नई दिल्लीः फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली की मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिख रही हैं। करणी सेना और राजनीतिक दलों के बाद एक और संगठन ने पद्मावती की रिलीज का विरोध करने का एेलान किया है। 

सर्व ब्रह्मण महासभा ने पद्मावती पर आपत्त‍ि जताई है। राजस्थान में इस संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने कहा है कि वे किसी भी कीमत पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं रोकी गई तो उनका संगठन इसका विरोध करेगा। 

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पद्मावती के मामले में कहा था कि संजय लीला भंसाली या दूसरे डायरेक्टर में हिम्मत नहीं कि वह किसी और धर्म पर अधारित फिल्म बनाए या कोई टिप्पणी करें। वे हिंदू धर्मगुरुओं, भगवान और योद्धाओं पर आधारित फिल्में ही बनाते हैं। अब हम इसे बर्दाशत नहीं करेंगे।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी फिल्म का विरोध कर चुकी हैं। उन्होंने टि्वटर पर लिखा था, 'रानी पद्मावती के विषय पर मैं तटस्थ नहीं रह सकती' मेरा निवेदन है कि पद्मावती को राजपूत समाज से न जोड़कर भारतीय नारी की अस्मिता से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि रिलीज़ से पहले इतिहासकार, फ़िल्मकार और आपत्ति करने वाले समुदाय के प्रतिनिधि और सेंसर बोर्ड से मिलकर कमिटी बनाएं और इस पर फैसला करें।
 

Advertising