ये बीजेपी का राष्ट्रवाद है या आतंकवाद?: पोस्टर लगाकर कांग्रेस ने भगवा पार्टी पर उठाए सवाल

Tuesday, Jul 05, 2022 - 01:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उदयपुर में कन्हैयालाल का हत्यारा और जम्मू कश्मीर में पकड़े गए लश्कर आतंकी के साथ बीजेपी का कनेक्शन मिलने पर कांग्रेस ने भगवा पार्टी पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने अपने कार्यालय के बाहर बकायदा पोस्टर्स लगाकर बीजेपी पार्टी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने इन पोस्टर्स के जरिए पूछा कि ये बीजेपी का राष्ट्रवाद है या आतंकवाद?

जम्मू-कश्मीर में आतंकी तालिब हुसैन शाह और सहयोगी फैसल अहमद डार के पकड़े जाने की खबर आते ही उसकी बीजेपी की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंदर रैना के साथ कथित फोटो वायरल हुई। कांग्रेस ने भी पोस्टर शेयर कर लिखा की ये है आतंकवादी तालिब है और यह जम्मू बीजेपी आईटी सेल का चीफ है। उदयपुर में हुई कन्हैयालाल के हत्यारे की बीजेपी के नेता के साथ फोटो वायरल हुई थी। अब कांग्रेस ने इसका पोस्टर शेयर कर लिखा कि ये आतंकवादी रियाज है और भाजपा का नेता है। 

राष्ट्रवाद की आड़ में बीजेपी खेल रही घिनौना खेल
कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बीजेपी अपने खोखले राष्ट्रवाद की आड़ में देश को खोखला करने का घिनौना खेल खेल रही है। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह दावा भी किया कि जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी है। कांग्रेस के इस आरोप पर फिलहाल भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। हालांकि भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने सोमवार को संवाददाताओं कहा था कि तालिब हुसैन पत्रकार बनकर भाजपा कार्यालय में आता था। रैना ने यह भी कहा था कि ऐसा लगता है कि आतंकी भाजपा कार्यालय और नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे।

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हमले की योजना बना रहा था
खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, "पिछले एक सप्ताह में घटी दो घटनाओं ने भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब कर दिया है। पहले उदयपुर हत्याकांड में शामिल एक आरोपी भाजपा का कार्यकर्ता निकला। उसके बाद जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी निकला, जिसकी देश के गृह मंत्री के साथ तक तस्वीर है।" उनका कहना है, "जब वह पकड़ा गया तब वह, पवित्र अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर हमले की योजना बना रहा था।" उन्होंने कहा, "सोचिए, राष्ट्रवाद की बात करने वालों के लिए क्या यह शर्म की बात नहीं है? 

rajesh kumar

Advertising