इस भारतीय ने बताया कि अमेजॉन के CEO क्यों नहीं बने दुनिया के अमीर व्‍यक्ति, Viral

Sunday, Jul 30, 2017 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्ली: पिछले कई सालों से अमीर व्‍यक्तियों की लिस्‍ट में नंबर एक पोजिशन पर मौजूद बिल गेट्स को पीछे करते हुए वीरवार को अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस कुछ देर के लिए दुनिया के पहले अमीर व्‍यक्ति बन गए थे। अमेजन के स्‍टॉक्‍स में लगभग 2.5 फीसदी की तेजी के चलते उनकी सम्‍पत्ति में इजाफा हुआ लेकिन स्‍टॉक मार्कीट बंद होने तक यह बढ़त कम हो गई। इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के नंबर 1 अमीर व्‍यक्तियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए।

जेफ बेजोस को लेकर एक भारतीय का पोस्ट काफी वायरल हो रही है और लोग मजाकिए लहजे में इसी व्यक्ति को बिजोस के सेकंड नं. पर लाने का जिम्मेदार बता रहे हैं। पुणे में रहने वाले 25 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर फेबिन बेंजामिन ने अमेजॉन इंडिया के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिख बिजोस से सवाल किया कि कहीं मेरे चलते तो आप कुछ ही घंटों में सेकंड नं. पर तो नहीं आ गए।

फेबिन ने लिखा कि अमेजन, मैंने आपकी साइट पर एक प्रोडक्ट ऑर्डर किया था। इसी दौरान मुझे पता चला कि बिजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इसके कुछ देर बाद ही मेरा मन बदल गया और मैंने अपना ऑर्डर केंसिल कर दिया और इसके कुछ देर बाद ही मुझे पता चला कि बिजोस वापस सेकंड नं. पर आ गए हैं। बिजोस, आप कृपया चेक कर बताएं कि कहीं ऐसा मेरे ऑर्डर केंसिल कर देने की वजह से तो नहीं हुआ। फेबिन के इस पोस्ट को अब तक एक लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इसके अलावा 4000 से अधिक बार यह पोस्ट शेयर हो चुकी है।
 

Advertising