गजब: इस लड़की ने एक वीक में ऐसे कमाए 155 करोड़, सिर्फ 3 सेकंड का करती है ये काम, देखें VIDEO

Wednesday, Mar 13, 2024 - 11:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दुनिया में हर शख्स पैसे कमाने की इच्छा रखता है। फिर चाहे वो पैसे काम करके कमाए गए  हो या बिना काम किए। ज्यादातर लोग मेहनत करके पैसे कमाते है लेकिन कुछ लोग अपने दिमाग से ही पैसे कमाने का हुनर रखते हैं। इसी के कारण एक चीनी लड़की इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। इस लड़की ने दावा किया है कि उसने प्रोडक्टस के सोशल मीडिया प्रमोशन की मदद से एक सप्ताह में $18.7 मिलियन (155 करोड़ रुपये) कमाए हैं। उससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि उसने हर प्रोडक्ट के प्रमोशन में केवल तीन सेकंड का समय ही दिया है।

ऐसे ही एक प्रमोशन वीडियो में वह मोतियों से सजी एक काली ड्रेस पहने हुए दिखाई देती है। वह कपड़ों से लेकर हेयर ड्रायर और हैंगर तक एक -एक प्रोडक्ट दिखाती जा रही है और डब्बों को आगे बढ़ाती जा रही है। यहां सबसे अजीब बात यह है कि पूरी वीडियो में महिला ने बिना किसी एक्प्रेश को दिए बनाया है। यानी की ना तो वो मुस्कुरा रही है और न ही कोई और भाव दिखा रही है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "चीनी लाइव स्ट्रीमर जो हर प्रोडक्ट को प्रमोट करने में केवल 3 सेकंड देती है, उसने 7 दिनों में 18.7 मिलियन डॉलर कमाए हैं।"
 


प्रोडक्ट का प्रमोशन करती हुई इस महिला के एक वीडियो को ट्विटर पर 21.8 मिलियन बार देखा जा चुका है। उसने बेहद कम समय में स्कर्ट, हैंगर, स्वेटशर्ट, हेयर ड्रायर, टैंक टॉप और अंडरगारमेंट्स सहित लगभग 10 आइटम का प्रमोशन किया है। इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोगों ने काफी मिले-जुले कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा- चीनी जानते हैं कि इस टिकटॉक पीढ़ी के लोगों का ध्यान केंद्रित करने की क्षमता सुनहरी मछली की तरह है, इसलिए 3 सेकंड काफी हैं।

दूसरे ने लिखा- महिला की इस प्रतिभा को स्वीकार करना होगा। बता दें कि झेंग जियांग जियांग के नाम से जाने जानी वाली यह महिला एक डॉयिन लाइव स्ट्रीमर है जो अपने कम प्रयास वाले प्रचार के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि झेंग एक पल में लाखों रुपए कमा लेती है। उनकी यही तीन-सेकंड की प्रचार रणनीति उन्हें बाकियों से अलग बनाती है। झेंग जियांग जियांग 2017 से लाइव-स्ट्रीमिंग के इस व्यवसाय में सक्रिय हैं और उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है।

 

Mahima

Advertising