इस कपल को मिली लव मैरिज करने की शर्मनाक सजा, Video आया सामने

Tuesday, Mar 06, 2018 - 05:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के सुपौल जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। जहां एक जोड़े को प्यार करने की सजा दी गई। भाग कर शादी करने पर पंचायत ने लड़के से उठक बैठक करवाई वहीं लड़की को थूक चटाने की सजा सुनाई। इतना ही नहीं इन दोनों के परिवारों वालों से जुर्माना राशि के नाम पर 11 हजार रुपये भी वसूले गए। 

 


जानकारी के अनुसार नेपाल की जुली कुमारी सुपौल जिले के बड़हरा पंचायत स्थित अपने नाना के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान उसे वहां रहने वाले एक पड़ोसी संजीत कुमार से प्यार हो गया और दोनों ने घर से भागकर मंदिर में जाकर शादी कर ली। शादी के बाद दोनों जब गांव लौटे तो परिवार वालों ने उनका रिश्ता कबूल कर लिया लेकिन गांव वालों ने इसका विरोध किया। पंचायत बुलाकर दोनों को अपराधी के समान पेश किया गया। 

इस दौरान पंचायत ने जुली को जमीन पर थूक चाटने के लिए कहा। इसके बाद संजीत को उठक-बैठक करने के लिए कहा गया। यह जोड़ा भरी सभा में बेइज्जत होता रहा और लोग वीडियो बनाते रहे। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस घटना का खुलासा हुआ। हालांकि मामले में अभी तक पुलिस में शिकायत नहीं होने के कारण किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

 

Advertising