तेरास-भाजपा में अघोषित गठबंधन: सुरजेवाला

Sunday, Nov 25, 2018 - 05:17 AM (IST)

हैदराबादः कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को हैदराबाद में दावा किया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अघोषित गठबंधन है और तेरास के लिए मतदान का मतलब भाजपा के लिए मतदान है। 

सुरजेवाला ने तेरास सरकार के खिलाफ 24 बिंदु का आरोप पत्र जारी करने के बाद पत्रकारों से यहां गांधी भवन में कहा कि कांग्रेस नं तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश को दोनों आंखों की तरह माना था और दोनों के साथ न्याय करने के लिए कदम भी उठाए थे। इसी क्रम में हैदराबाद का सारा राजस्व तेलंगाना को दिया गया जबकि आंध्र प्रदेश को संसद में विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया गया। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के पुनर्गठन कानून के वादे को पूरा नहीं किया और दोनों राज्य के साथ अन्याय किया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव(केसीआर) मोदी की तरह काम बर्ताव कर रहे हैं और तेलंगाना के हित एवं मांग को पूरा करने में असफल हुए हैं। बड़ा मोदी (नरेंद्र मोदी) और छोटा मोदी (केसीआर) एक साथ आए और ऐसा करके ही तेरास सांसदों ने भारत के राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान किया।

उन्होंने कहा कि केसीआर एक मात्र ऐसे गैर राजग मुख्यमंत्री है जो मोदी सरकार के गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी), विमुद्रीकरण एवं अन्य जन विरोधी नितियों का समर्थन कर रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा,‘‘ केसीआर अब फर्जी चालों में लिप्त होकर मोदी सरकार से अपनी दूरी जताने की कोशिश कर रहे हैं जबकि सच्चाई है कि केसीआर को वोट देना मतलब है भाजपा के लिए वोट।  

 

Pardeep

Advertising