जम्मू के कुछ जिलों में हालात सामान्य, खुले स्कूल-बाजार, इंटरनेट सेवा अभी भी बंद

Friday, Aug 09, 2019 - 06:18 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद जम्मू के कुछ जिलों में शुक्रवार को हालात में सुधार देखा गया जहां स्कूल और बाजार खुल गए हैं तथा दफ्तरों में लोगों की उपस्थिति दर्ज की गयी। घाटी समेत राज्य के शेष क्षेत्रों में हालांकि धारा 144 लागू है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सांबा, कठुआ और उधमपुर जलों में स्कूल खुल गये हैं और कार्यालयों में लोगों की उपस्थिति दर्ज की गयी। अन्य इलाकों में हालांकि प्रतिबंध लागू है। तीनों जिलों में बाजार और बैंक खुलने से लोगों को में उत्साह देखा गया। स्थानीय लोग बाजार से जरुरत का सामान खरीदते देखे गये।

इसके अलावा सरकारी दफ्तर और बैंकों में भी अन्य दिनों के मुकाबले भीड़ देखने को मिली है कार और दो पहिया वाहन सहित निजी वाहन का संचालन सामान्य है लेकिन अफवाहों को दूर रखने के लिए गत सोमवार से जारी मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी निलंबित है।

जम्मू के अन्य इलाकों में अगले आदेश तक निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है। जम्मू के नरवाल, भटिंडी और गुज्जर नागर जिलों में प्रतिबंध जारी है लेकिन अन्य हिस्सों में स्थिति सामान्य हो रही है। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि स्कूल और कॉलेज स्वतंत्रता दिवस के बाद खुल सकते हैं। जम्मू के किसी भी क्षेत्र से फिलहाल कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। 
      

 

Yaspal

Advertising