हरिद्वार गया था परिवार, पीछे से चोर उड़ा ले गए 1 करोड़ की नकदी और जेवर

Saturday, Jul 16, 2022 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पुलिस सुरक्षा के लाख दावे करती हो लेकिन जमीनी हकीकत इससे कोसों दूर है। दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट जिले के अंतर्गत पीतमपुरा इलाके में चोरों ने एक घर में धावा बोलकर एक करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरों ने घर में रखा सारा सामान चुरा लिया।  मौर्या एंक्लेव थाना पुलिस ने घर के मालिक के बयान दर्ज कर चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं घर के मालिक देवेश प्रधान के मुताबिक वह इसी घर में अपनी बेटी के साथ अकेले रहते हैं और कुछ निजी काम से दिल्ली से बाहर गए हुए थे। 14 तारीख की रात वापस आए तो देखा कि घर का सभी सामान बिखरा पड़ा है और घर में चोरी हो रखी है। घर के मालिक देवेश और उनकी बेटी प्रियंका के मुताबिक चोरों ने घर में दाखिल होकर तकरीबन 100 तोले से अधिक की ज्वेलरी, हीरे-चांदी के जेवरात के साथ-साथ तकरीबन 5 लाख नकद और घर में रखी दो लाइसेंसी पिस्टल और 60 जिंदा कारतूस चोरी कर लिए।

घर के मालिक का आरोप है की पुलिस में रिपोर्ट करने के बाद पुलिस पहले मामला दर्ज करने से बचते हुए उन्हें धमका रही थी कि आखिर इस घर में इतनी बड़ी चोरी कैसे हो सकती है।  मगर आला आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद बयान के आधार पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया और जांच शुरू कर दी गई। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर मामले को सुलझाने के लिए प्रयासरत है लेकिन घर में रहने वाले दोनों बाप-बेटी ने अपनी जान का भी खतरा बताया है जिसको लेकर उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

rajesh kumar

Advertising