राजस्थान के इन 3 मंत्रियों का जाना तय, पद छोड़ने के लिए सोनिया गांधी को लिखी चिट्‌ठी

Saturday, Nov 20, 2021 - 07:05 AM (IST)

जयपुरः राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार में कैबिनेट विस्तार से बड़ी सियासी हलचल देखने को मिली। राजस्थान सरकार की मौजूदा कैबिनेट के तीन मंत्रियों ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है और अपने पद से हटने और संगठन में काम करने की इच्छा जताई है। राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है।

अजय माकन ने कहा, "राजस्थान कैबिनेट के तीन मंत्रियों गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पदों से हटने और सगंठन में काम करने की इच्छा जताई है।" उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी इनका सम्मान करती है, हमें खुशी है कि ऐसे होनहार लोग हैं जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं।’’ 

बता दें कि ये तीनों मंत्री ही अशोक गहलोत की सरकार के दिग्गज नेता माने जाते हैं। राजस्थान सरकार में गोविंद सिंह डोटासारा शिक्षा राज्य मंत्री का पद संभाल रहे हैं। वहीं, हरीश चौधरी को राजस्व मंत्री की जिम्मेदारी मिली हुई है। वहीं डॉ रघु शर्मा चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री का पद संभाल रहे हैं। 

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दिल्ली में सोनिया गांधी से अलग-अलग समय पर मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही राजस्थान के सियासी गलियारे में कैबिनेट विस्तार की चर्चा है। माना जा रहा है कि इस बार के विस्तार में दोनों खेमे के नेताओं का 'सम्मान' किया जाएगा।

 

Pardeep

Advertising