कोविड 19: AIIMS में नहीं होंगे कोई भी गैर जरूरी ऑपरेशन, रेग्युलर अपॉइंटमेंट भी कैंसिल

Saturday, Mar 21, 2020 - 05:40 AM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना खतरा बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए राजधानी दिल्ली के एम्स प्रशासन ने केवल आपातकालीन परिस्थिति में ही यहां ऑपरेशन करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सभी गैर-जरूरी वैकल्पिक प्रक्रियाओं और सर्जरी को स्थगित कर दिया गया है। अब अगले आदेश तक केवल आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरियां यहां के ऑपरेशन थियेटरों में हो सकेंगी। इससे पहले दिल्ली एम्स ने मरीजों के सारे अपॉइंटमेंट कैंसिल करने की जानकारी दी थी।

हॉस्पिटल प्रबंधन की तरफ से मरीजों को बहुत ज्यादा जरुरत होने पर हॉस्पिटल आने की सलाह दी गई है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस तरह का निर्णय लिया गया है। वहीं, दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल में अगले आदेश तक सभी गैर जरूरी सर्जरी को कैंसिल करने का निर्णय लिया जा चुका है। बता दें पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा दस हजार के पार चला गया है। इसके लगभग अढ़ाई लाख से ज्यादा मरीज इससे संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से अबतक पांच लोगों की मौत हुई हैं।

दिल्ली के मार्केट 3 दिनों तक रहेंगे बंद
बता दें, राजधानी दिल्ली के सभी मार्केट (थोक एवं खुदरा बाजार) को तीन दिनों तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की एक बैठक में इस तरह का निर्णय लिया गया। अब दिल्ली के सारे मार्केट शुक्रवार 21 मार्च से सोमवार 23 मार्च तक तक बंद रहेंगे।

Pardeep

Advertising