अगले 24 घंटे में कई राज्यों में आंधी के साथ होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Monday, Apr 20, 2020 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी बन चुके कोराना वायरस के आतंक के बीच देश में मौसम भी करवट ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत अलग-अलग राज्यो में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो सकती है, जिसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

 

विभाग केे अनुसारर असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल-सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम-त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के इलाकों में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी चलने की उम्मीद है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में भी बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान लगाया गया है।

 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में आए बदलाव का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। यहां कई इलाकों में सोमवार को तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को बारिश का अनुमान है, वहीं गुरुवार को यहां ओले पड़ने की संभावना जताई गई है। 

 

पिछले कई दिनों से मौसम में ऐसा परिवर्तन दिखने को मिल रहा है। अगले 27 अप्रैल तक यह परिस्थिति बने रहने का अनुमान है। वहीं, बारिश होने की वजह से किसानों को नुकसान हो सकता है। क्योंकि ज्यादातर जिलों में अभी रबी फसलों की कटाई चल रही है। जहां कटाई हो गई है, वहां किसानों के अनाज अभी बाहर ही रखे हुए हैं।

vasudha

Advertising