मुफ्ती-फारूक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उठी मांग, राउत बोले- किसी को भी तिरंगा फहराने से रोकना राष्ट्रद्रोह

Wednesday, Oct 28, 2020 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना नेता संजय राउत ने जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के तिरंगे वाले बयान की जमकर आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर में धारा 370 लागू कराने के लिए चीन की मदद लेने संबंधी बयान पर फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग उठाई। 

 

सरकार उठाए सख्त कदम: संजय राउत 
संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और अन्य लोग चीन की मदद से कश्मीर में धारा 370 लागू करना चाहते हैं तो केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। अगर कोई भी व्यक्ति जो कश्मीर में तिरंगा फहराना चाहता है, उसे रोका जाता है, तो इसे राष्ट्रद्रोह माना जाए। इसके साथ ही उन्होंने देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (सामान नागरिक संहिता) लागू करने की भी मांग उठाई। 

 

महबूबा मुफ्ती ने दिया था विवादित बयान 
बता दें कि महबूबा जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पिछले वर्ष अगस्त में समाप्त किए जाने के बाद से हिरासत में थीं। रिहा होने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह तभी तिरंगा उठाएंगी, जब पूर्व राज्य का झंडा और संविधान बहाल किया जाएगा। वहीं इससे पहले अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि चीन की मदद से अनुच्छेद 370 और 35ए को वापस लेकर आएंगे।
 

vasudha

Advertising