मणिशंकर अय्यर ने NRC पर पाक में की चर्चा, मोदी शाह पर किया नया दावा

2020-01-15T22:08:31.23

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर से चर्चा में हैं। पाकिस्तान में भारत के आंतरिक मामलों पर चर्चा करके अय्यर विवाद में फंस गए हैं। इस बार अय्यर भारत के आंतरिक मामलों की चर्चा पाकिस्तान में करने को लेकर विवादों में हैं। उन्होंने लाहौर में एक चैनल पर चर्चा के दौरान दावा किया कि एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री के बीच विवाद है।

PunjabKesari
मणिशंकर अय्यर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी भारत में हिंदुत्व का चेहरा हैं। अय्यर सोमवार को लाहौर में एक चैनल पर चर्चा का हिस्सा थे, पाकिस्तान के दिग्गज पत्रकार नजम सेठी भी इस चर्चा में शामिल थे। 

चर्चा में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में एनपीआर को एनआरसी लाने के रास्ते में देखा जा रहा है। संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा और लिखित रूप से आश्वस्त किया कि यह एनआरसी के लिए पहला कदम है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने कई चीजें देखी हैं, जो लोग मुझे पसंद करते हैं, उन्हें लगेगा कि ये चीजें अंतरराष्ट्रीय रूप से सही नहीं है और मेरे ख्याल से मोदी इसे आसानी से जारी रख सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के शाहीन बाग में भी प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने एक विवादित बयान दिया था। शाहीन बाग में मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि जो मैं आपके लिए कर सकता हूं वो मैं करने को तैयार हूं। मैं ये वादा करता हूं। अब देखें कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का? 
गौरतलब है कि मणिशंकर का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है। गुजरात विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के दौरान भी अय्यर ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी। 


shukdev

Recommended News