कर्नल शेखावत ने बताया-जाति बताने पर गंदे पानी में लगानी पड़ी थी डुबकी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2018 - 04:12 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्नल एस.एस. शेखावत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में पैराशूट रेजिमेंट (स्पेशल फोर्स) की 21वीं बटालियन में तैनात कर्नल शेखावत ने बताया कि सेना के जवान के तौर पर आपकी की कोई जाति और धर्म नहीं होता है। इस वीडियो को 19वीं बटालियन में तैनात पूर्व भारतीय सैन्य अधिकारी रघु रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। उन्होंने साथ में लिखा कि अगर आज आपका किसी अच्छे आदमी को सुनने का मन हो रहा है तो कर्नल शेखावत को सुनें क्योंकि उन्होंने एक मिनट में ही वो सबक सिखा दिया जिसे कई राजनेता मिलकर भी हमें नहीं सिखा सके।
 

वीडियो में शेखावत ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि जब उन्होंने स्पेशल फोर्स ज्वॉइन की थी तब उनसे भी एक सीनियर ने उनकी जाति और धर्म पूछा था। कर्नल ने तब बताया था कि वे एक हिंदू राजपूत हैं। तब मुझे ऑर्डर दिया गया कि जाओ गंदे पानी में जाकर जुबकी लगाकर आओ। उन्होंने कहा कि मैंने वैसा ही किया और गंदे पानी में डुबकी लगाकर आया। शेखावत ने कहा कि डुबकी लगाने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैंने कुछ तो गलत कहा होगा कि मुझे ऐसा करने के लिए कहा गया। डुबकी लगाने के बाद मैं जब वापिस आया तो ऑफिसर से ने फिर मुझसे पूछा कि तुम्हारा धर्म और जाति क्या है। तब मैंने कहा कि मेरा धर्म एसएफ है और जाति भी एसएफ है। इस पर उन्होंने कहा कि अब तुम्हें समझ में आ गया है।

ऑफिसर ने कहा कि आर्मी में तुम एक अफसर हो तो तुम्हारा धर्म वही है जो तुम्हारे जवानों का धर्म है। उन्होंने कहा कि अगर तुम्हारे जवान हिंदू हैं तो तुम भी हिंदू हो, अगर वे सिख हैं तो तुम भी सिख हो, वे मुस्लिम हैं तो तुम भी मुस्लिम हो और अगर वे इसाई हैं तो तुम भी इसाई हो। एक अधिकारी के तौर पर तुम सब कुछ हो। उन्होंने कहा कि एक सेना के जवान के तौर पर आप सबकुछ हो यहां तुम्हारा अपना कोई धर्म और जाति नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News