सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप नहीं, जांच में सहयोग कर रहा हूं : सत्येंद्र जैन

Thursday, Jan 05, 2023 - 10:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में जमानत का अनुरोध कर रहे जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष कहा कि उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है और उन पर सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश का कोई आरोप नहीं है।

जैन के वकील ने कहा कि उन्हें ईडी ने कई बार समन भेजा और वह एजेंसी के सामने पेश हुए और उन्होंने कभी भी गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं की। वकील ने न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की अदालत से कहा, ‘‘ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट) दर्ज करने के पांच साल बाद और कई मौकों पर जांच में शामिल होने के बाद जैन को 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया गया था।'' उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा कोई आरोप नहीं है कि इस दौरान मैंने (जैन) सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश की या सहयोग नहीं किया या गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास किया।''

दलीलें सुनने के बाद अदालत ने अगली सुनवाई 17 जनवरी के लिए तय की। सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस.वी. राजू ने अदालत को बताया कि एजेंसी ने मामले में एक हलफनामा भी दाखिल किया है। इस पर, जैन के वकील ने कहा कि वह इसका जवाब दाखिल करेंगे।

Parveen Kumar

Advertising