ममता में ''ममता'' नहीं, उड़ीसा ट्रेन हादसे पर अनुराग ठाकुर ने दीदी पर कसा तंज

Monday, Jun 05, 2023 - 12:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीया मंत्री अनुराग ठाकुर ने उड़ीसा ट्रेन हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह दुखद घटना पर राजनीति कर रही हैं। ममता में ममता नहीं है। उन्हें ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने ठाणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना एक दिल दहला देने वाली घटना है और किसी को भी ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। यह उन पीड़ितों के परिवार के साथ खड़े होने का समय है, जिन्होंने अपनों को खो दिया है।"

ठाकुर का यह बयान ऐसे समय आया है जब केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और ममता बनर्जी के बीच तल्खी के बाद आया है। ममता बनर्जी दुर्घटनास्थल पर मीडिया से बात कर रही थीं। उस दौरान अश्विनी वैष्णव और ममता बनर्जी के बीच मौत के आंकड़ों को लेकर तल्खी देखी गई थी, जो मीडिया के कैमरों में कैद हो गई।

ममता ने पूछा कि बचाव कार्य पूरा होने के बाद मरने वालों की संख्या क्या है। वैष्णव ने जवाब दिया कि राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार 238 लोगों की मौत हुई है, जबकि ममता बनर्जी ने जोर देकर कहा कि केंद्रीय मंत्री द्वारा दी गई मौत का आंकड़ा शुक्रवार का था।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “ममता जी के मन में ‘ममता’ नहीं है … राज्य सरकार द्वारा मरने वालों की संख्या जारी की जाती है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में सत्तारूढ़ सरकार नहीं है।" उन्होंने तेजी से बचाव कार्य के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रयासों की भी प्रशंसा की और कहा कि राज्य और केंद्र सरकार सहित हर कोई विभिन्न अस्पतालों में घायल यात्रियों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

इस बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि रेलवे बोर्ड ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को दुखद ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की जांच की सिफारिश की थी, जिसमें 275 लोगों की जान चली गई थी और 1000 से अधिक घायल हो गए थे। मीडिया से बात करते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ट्रैक से जुड़ा काम हो चुका है और ओवरहेड वायरिंग का काम चल रहा है। अस्पतालों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है। बहाली का काम भी शुरू कर दिया गया था।"

वैष्णव ने कहा, "जिस तरह से यह दुर्घटना हुई, हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के अनुसार। रेलवे बोर्ड सीबीआई से जांच की सिफारिश कर रहा है।" ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने रविवार को कहा कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना में अब तक 275 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी शामिल थी, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Yaspal

Advertising