एक ऐसा श्मशानघाट जहां मुर्दों को भी है बिजली का इंतजार! (देखें वीडियो)

Wednesday, May 25, 2016 - 07:58 PM (IST)

नई दिल्ली : मुर्दों को भी बिजली का इंतजार है ...जी हां ये हम नहीं कह रहे और न ही किसी व्यक्ति की अंतिम इच्छा है, बल्कि ये ऐसे हालात हैं जो इस खबर के माध्यम से हम आपको बता रहे हैं। इस खबर को पढ़कर आपको खुद ही पता चल जाएगा कि बिजली जितनी जिंदा लोगों के लिए जरूरी है उतना ही मुर्दे भी इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं।

मामला दिल्ली के विद्युत श्मशानघाट (निगम बोध घाट) का है। यहां पर काफी समय से बिजली गुल है। बिजली गुल होने के कारण मुर्दों को रखना मुश्किल हो रहा है क्योंकि फ्रीजर व अन्य बिजली से चलने वाले उपकरण बिना बिजली के कैसे चल पाएंगे। इसी कारण इन मुर्दों का अंतिम संस्कार भी नहीं हो रहा।  

 
दरअसल यहाँ सीएनजी से भी शवों का दाह संस्कार किया जाता है जो बिजली से चलते हैं। इस बारे में मुख्य प्रबंधक सुमन गुप्ता (निगम बोध घाट) का कहना है कि ये समस्या आज की नहीं बल्कि कई दिनों से बनी हुई है। कई बार शिकायतें कर चुके हैं। हर बार एक ही जवाब मिलता है कि अभी थोड़ी देर में बिजली आ जाएगी। उन्होंने कहा कि ज्यादा देर शव रखने से बदबू आ रही है। 
 
अब पेमेंट किसको जाएगी सर
आपको याद होगा कि दो-तीन दिन पहले ही दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि इलाके में दो घंटे से ज्यादा बिजली जाएगी तो वहां बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी को जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना लगाने के बाद हर्जाने के रूप में यह राशि उपभोक्ताओं के बिल में समायोजित करने की बात भी जैन ने कही थी। अब इस एरिया की बिजली कट की समस्या का हल नहीं हो रहा तो अब ये हर्जाना किसको दिया जाएगा यह भी एक सवाल है।  
 
Advertising