फलकनुमा पैलेस में थे इवांका और मोदी, तभी बम की खबर से हैदराबाद पुलिस के उड़ गए होश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 11:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ताज फलकनुमा पैलेस में बम की खबर ने मंगलवार को हैदराबाद पुलिस के होश उड़ा दिए। हालांकि अपने स्तर से पूरे मामले की छानबीन की गई तो खबर गलत निकली लेकिन वीवीआईपी गेस्टों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के बावजूद एेसी खबर ने हैदराबाद पुलिस की सांसे अटका दी। 

दरअसल, मंगलवार को ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में हिस्सा लेने हैदराबाद आई अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप के स्वागत में पीएम नरेंद्र मोदी ने फलकनुमा पैलेस में डिनर का आयोजन किया था। इसी बीच हैदराबाद पुलिस को फलकनुमा पैलेस में बम की सूचना मिली।

डीजीपी कंट्रोल रूम को बम की सूचना मिलते ही हैदराबाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। हालांकि उस दौरान यह जानकारी इवांका की सुरक्षा में तैनात अमरीकी सीक्रेट सर्विस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) को नहीं दी गई। 

इससे पुलिस को भव्य समारोह में हड़कंप मचने का डर था। पूरे माले पर्दा रखते हुए  हैदराबाद पुलिस ने एक बार फिर से फलकनुमा पैलेस में तलाशी अभियान चलाया और बम की तलाश शुरू कर दी। पूरा वाक्या उस वक्त हुआ जब पीएम नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रंप कल्चरल इवेंट देख रहे थे और फलकनुमा पैलेस में डिनर करने के लिए निकलने वाले थे।

जब तलाशी अभियान के बाद भी पुलिस के हाथों कुछ नहीं लगा और यह बम की  सूचना एक अफवाह साबित हुई। इसके बाद पुलिस ने जानकारी एसपीजी और अमरीका की सिक्रेट सर्विस एजेंसी को दी। दोनों एजेंसियों ने हैदराबाद पुलिस के साहस की सराहना की। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News