कैश रिकवरी के बीच पार्थ चटर्जी के घर चोरों ने डाला डाका, लोग समझते रहे ED ने मारा है छापा

Thursday, Jul 28, 2022 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी इन दिनों ईडी के घेरे में आए हुए हैं और पूरे देश में इसकी काफी चर्चा है। इसी बीच चोर इसका बड़ा फायदा उठा ले गए। दरअसल पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24 परगना के घर में चोरी का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बुधवार रात कुछ लोग घर का ताला तोड़कर घुसे बड़े-बड़े बैग में भरकर सामान ले गए। इलाके के लोग समझते रहे की ईडी ने छापा मारा है। बता दें कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपए बरामद कर चुकी है। इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड भी मिला है। इसमें आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं।

 

ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था। इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए कैश मिला था। अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की थी, इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने अपनी कुछ और संपत्तियों का जिक्र किया था. इनमें कोलकाता के बेलघरिया में स्थित फ्लैट भी शामिल था। ईडी इस फ्लैट में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए।

 

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से बुधवार को ईडी को बड़ी मात्रा में गोल्ड भी मिला. ईडी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला है, इसमें 1-1 किलो की 3 सोने की ईंटें, आधा आधा किलो के 6 सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी शामिल है। इतना ही नहीं इस ठिकाने से एक सोने का पैन भी मिला है।
 

Seema Sharma

Advertising