शर्त जीतने के लिए छात्र ने खाए इतने बर्गर की फट गया पेट

Monday, Jul 10, 2017 - 06:28 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट को बर्गर खाने की शर्त काफी महंगी पड़ गई। शर्त जीतने के बाद युवक के साथ जो हुआ उसका वह अंदाजा भी नहीं लगा सकता था। राजधानी स्थित एक रेस्टोरेंट में ऑफर था कि जो सबसे ज्यादा चिली बर्गर खाने का कॉम्पिटिशन जितेगा उसे एक महीने तक रेस्टोरेंट में फ्री खाना मिलेगा। डीयू में सेकंड इयर के स्टूडेंट गर्व गुप्ता ने इसमें बाजी तो मार ली लेकिन इस चक्कर में उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया। स्टूडेंट को पेट की सर्जरी करानी पड़ी और लिक्विड डाइट पर रहना पड़ा।

बर्गर खाने के बाद हुई खून की उल्टी
गर्व ने बताया कि कॉम्पिटिशन में सबसे ज्यादा बर्गर उसने खाए लेकिन दूसरे दिन उसे दिक्कत होने लगी। इसके बाद खून की उल्टी होने से वह डर गया। वह जब इलाज के लिए बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचा तो डा. दीप गोयल ने बताया कि उनके पेट की इनर लाइनिंग फट गई है। लाइनिंग का जितना एरिया फट गया था, उसे सर्जरी के जरिए बाहर निकाला गया। जो बच गया था उसे ठीक करने के लिए दवा दी गई। डाक्टर ने कहा कि जो लाइनिंग फटी थी, उसका रिपेयर संभव नहीं होता, इसलिए बाहर निकालना पड़ा।

बर्गर खाने से पेट फटने का पहला मामला
डाक्टर के अनुसार इनर लाइनिंग पेट को प्रोटेक्ट करती है, इसलिए इसे प्रोटेक्टिव लाइनिंग भी कहा जाता है। यह पेट के अंदर स्टमक एसिड बनाता है। पेट को इन्फेक्शन से भी बचाता है। इसके खराब होने से पेट के अंदर बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं। डाक्टर ने बताया कि बहुत ज्यादा मात्रा में चिली के यूज की वजह से लाइनिंग पर डायरेक्ट असर होता है। उन्होंने बताया कि पहली बार चिली बर्गर खाने से लाइनिंग फटने का मामला सामने आया है।

Advertising