दुनिया की सबसे मोटी महिला ने घटाया 315KG वजन, अब दिखती है ऐसी

Tuesday, Jul 25, 2017 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद ने अपना वजन 300 किलो से ज्यादा वजन घटा लिया है। इमान की नई फोटो सामने आई हैं जिसमें वे काफी फिट नजर आ रही है। वजन घटने के बाद इमान का पूरी तरह से कायापलट हो गया है। इमान को इस साल फरवरी में जब भारत लाया गया था तब उसका वजन 500 किलो था लेकिन सर्जरी के बाद वजन घटकर 250 किलो हो गया था। फिलहाल अब इमान का इलाज अबू धाबी के बुर्जील अस्पताल में चल रहा है जहां उसका वजन करीब 185 किलो से भी कम रह गया है।

डॉक्टरों का कहना है कि वह इसे 100 किलो से भी कम करने की कोशिश कर रहे हैं। बुर्जील हॉस्पिटल के चीफ मेडिकल ऑफिसर यासीन सहात के मुताबिक इमान अब अपने दोनों हाथ हिला सकती है और उसके पैरों में भी मूमेंट होने लगी है। इसके अलावा वह काफी देर तक बैठ सकती है। वहीं, इमान की बहन शाइमा सेलिम ने बताया कि वह अपनी बहन की प्रोग्रेस पर बेहद खुश है। शाइमा के मुताबिक उसकी मां और बेटी 10 दिन तक यहां रूके जिसके बाद वे वापिस मिस्र चले गए।

बता दें कि मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में फेमस बेरियाट्रिक सर्जन मुज्जफल लकड़वाला की टीम ने इमान का इलाज किया था। स्लीवे गेस्ट्रोक्टॉमी और सुपरवाइज स्पेशल डाइट के कारण इमान ने दो महीने में अपना तकरीबन आधा वजन कम करने में सफलता पाई थी लेकिन इमान की बहन शाइमा ने डॉक्टर लकड़ावाला पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। शाइमा ने कहा था कि उनकी बहन का अच्छे से इलाज नहीं हो रहा है। इस विवाद के बाद इमान के अबूधाबी शिफ्ट किया गया था। इमान के जन्म के समय ही उसका वजन 5 किलोग्राम था।

डॉक्टरों ने उसे एलिफेंटाइसिस से पीड़ित बताया था। धीरे-धीरे इमान का वजन काफी बढ़ता गया। डॉक्टरों के मुताबिक ग्लैंड्स (ग्रंथियों) में गड़बड़ी के चलते उसके शरीर में जरूरत से ज्यादा पानी जमा हो जाता है।

Advertising