10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट; T20 क्वालीफायर में शर्मनाक हार

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर के 14वें मुकाबले में मंगोलिया की टीम का बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला। सिंगापुर के खिलाफ खेलते हुए मंगोलिया की पूरी टीम सिर्फ 10 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। यह मैच क्रिकेट इतिहास में मंगोलिया की टीम के सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक रहा।

10 ओवर में बने केवल 10 रन
मंगोलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन उनका प्रदर्शन पहले ओवर से ही लड़खड़ाने लगा। कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं पाया और पूरी टीम 10 ओवर में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई। इस दौरान मंगोलिया के 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके अलावा, बाकी बल्लेबाज भी बड़ी पारियां नहीं खेल सके—चार बल्लेबाजों ने 1-1 रन और दो बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए।
 

हर्ष भारद्वाज की घातक गेंदबाजी
सिंगापुर की ओर से गेंदबाज हर्ष भारद्वाज ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में मात्र 3 रन देकर 6 विकेट झटके, जिसमें 2 ओवर मेडन रहे। हर्ष के इस घातक स्पेल के आगे मंगोलिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। इसके अलावा, अक्षय पूरी ने 2 विकेट और राहुल रमेश ने 1 विकेट लिया।

हांगकांग के खिलाफ भी शर्मनाक प्रदर्शन
मंगोलिया की टीम का इससे पहले भी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर में खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। हांगकांग के खिलाफ मैच में मंगोलिया की टीम सिर्फ 17 रन बनाकर 14.3 ओवर में ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में हांगकांग के गेंदबाज आयुष शुक्ला ने 4 ओवर में सभी मेडन डालते हुए कमाल की गेंदबाजी की थी। मंगोलिया की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन ने क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे के मुकाबलों में वे अपनी रणनीति में क्या बदलाव करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News