फेसबुक विवाद से ट्विटर पर भूचाल, थरूर और भाजपा ​नेता के बीच चले तीखे वार

Tuesday, Aug 18, 2020 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद की सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित स्थायी समिति द्वारा फेसबुक से जुड़े एक ताजा विवाद को लेकर इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी से जवाब मांगने की संभावना के बीच भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और विपक्षी सांसदों शशि थरूर एवं महुआ मोइत्रा के बीच सोमवार को टि्वटर पर वाकयुद्ध देखने को मिला। दरअसल, अमेरिकी अखबार ‘वाल स्ट्रीट जर्नल' ने शुक्रवार को प्रकाशित रिपोर्ट में फेसबुक के अनाम सूत्रों के साथ साक्षात्कारों का हवाला दिया है।

अखबार में दावा किया गया कि उसके एक वरिष्ठ भारतीय नीति अधिकारी ने कथित तौर पर सांप्रदायिक आरोपों वाला पोस्ट डालने के मामले में तेलंगाना के एक भाजपा विधायक पर स्थायी पाबंदी को रोकने संबंधी आंतरिक पत्र में दखलंदाजी की थी। इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस सांसद और सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख शशि थरूर ने  कहा कि यह समिति इस खबर के बारे में फेसबुक से जवाब मांगना चाहेगी। 

समिति के सदस्य और भाजपा सांसद दुबे ने थरूर की टिप्पणी पर कहा कि सदस्यों को अपनी पार्टी के नेताओं के अहम की संतुष्टि के लिए इस समिति को राजनीतिक मंच नहीं बनाना चाहिए। दुबे ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि शशि थरूर, आप समिति और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की संतुति के बिना राहुल गांधी का एजेंडा बंद करिए। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने थरूर का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कब किस एजेंडे को रखना है और किसे तलब करना है यह संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष का अधिकार है। समिति के एजेंडे पर पहले ही सहमति बना ली गई थी और उसे स्पीकर की अनुमति के साथ वर्ष की शुरुआत में ही तय कर लिया गया था। 


थरूर ने मोइत्रा के ट्वीट का आभार जताते हुए कहा कि आप एकदम सही हैं। भाजपा सांसद ने समिति को आरोपों के घेरे में खड़ा किया है, यह मुद्दा मैं उठाऊंगा। अचरज है कि जनहित के इस असाधारण मुद्दे पर एक सांसद यह कह रहा है कि इसे नहीं उठाया जाना चाहिए। थरूर को जवाब देते हुए दुबे ने कहा कि वक्त बताएगा कि किसने समिति को अहमियत कम करने की कोशिश की है।

vasudha

Advertising