दिल्ली में हिंसाः रीवा एक्सप्रेस की दो बोगियां आग के हवाले , केजरीवाल ने की शांति की अपील

Friday, Aug 25, 2017 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा की हिंसा ने देश की राजधानी दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें सामने आईं हैं। जानकारी के मुताबिक आनंद विहार रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी ट्रेन की दो बोगियों को आग के हवाले कर दिया। राजधानी में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों में हिंसा भड़क चुकी है। इसके चलते पूरी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सीएम केजरीवाल की शांति की अपील
पडो़सी राज्य में लगातार बढ़ती हिंसा को देखकर दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जब राजधानी में आधा दर्जन से ज्यादा जगहों पर हिंसा की सूचना आई तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ट्विट करके शांति बनाने की अपील की। 

डीटीसी बसों में भी तोड़फोड़-आगजनी
 डेरा समर्थकों ने पूर्वोत्तर दिल्ली के लोनी चौक पर डीटीसी की दो बसों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा गाज़ियाबाद के लोनी रोड पर यूपी रोडवेज की बस डेरा समर्थकों के गुस्से की भेंट चढ़ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के अशोक नगर नंद नगरी के पास 5 बसों को आग के हवाले कर दिया गया। आगजनी की सूचना पर दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।
दो बोगियों को किया आग के हवाले 
इसके अलावा आनंद विहार रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी रीवा एक्सप्रेस की दो बोगियों में भी आग लगा दी गई। बता दें कि ट्रेन खाली खड़ी थी और आग लगाने को लेकर पुलिस ने डेरा समर्थकों पर शक जताया है।राजधानी दिल्ली में सात जगहों पर हिंसा की खबरें है। इनमें मंगोलपुरी, लोनी, ख्याला, जीटीबी नगर बाइपास और बाबू जगजीवन राम अस्पताल प्रमुख है। दिल्ली-एनसीआर में हिंसा की खबरों के बाद उत्तराखंड में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

 

 

Advertising