कश्मीर: मुठभेड़ के दौरान छिपे आतंकवादी भागे

Friday, Feb 16, 2018 - 06:49 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पलहान इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान छिपे आतंकवादी भागने में सफल रहे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों और पुलिस के विशेष कार्रवाई दस्ते ने जिले के पलहालन इलाके में सुबह पांच बजे संयुक्त तलाशी कार्रवाई शुरू की। सुरक्षा बल के जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की।

सूत्रों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ के बाद करीब एक घंटे से आतंकवादियों की ओर से गोलियां नहीं चल रही है। माना जा रहा है कि घटना के दौरान सुरक्षा बलों के साथ लोगों की झड़प के बीच आतंकवादी मौके से भाग निकले हैं, हालांकि यह भी रिपोर्ट है कि गांव के एक मकान में एक या दो आतंकवादी छिपे हुए हैं।

इस बीच, सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। दूसरी तरफ रेलवे प्रशासन ने श्रीनगर-बडगाम और बारामूला के बीच पहले ही ट्रेन सेवा स्थगित कर दी है। इसके अलावा किसी प्रकार की अफवाहों पर रोकथाम के लिए बारामूला में मोबाइल-इंटरनेट सेवायें भी स्थगित कर दी गई हैं। 

Advertising