स्कूल में नहीं है चारदीवारी, कमरों में घुस जाता है बारिश का पानी

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 03:07 PM (IST)

जम्मू: अच्छी शिक्षा और स्कूलों में बेहत्तर सुविधाओं के सारे दावे बरसात के दिनों में पानी-पानी हो जाते हैं। सरकार भले ही राग अलावती है कि वो शिक्षा के क्षेत्र में करोड़ों का खर्च कर रही है पर दूर-दराज और ग्रामीण क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों में यह सारे राग बेसुरे नजर आते हैं। शायद यही कारण है कि सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को भेजने से अक्सर अविभावक कतारते हैं।

PunjabKesari
ऐसा ही स्कूल है बिशनाह के टिंडे गांव का है। इस स्कूल में पढ़े-लिखे शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बच्चों की संख्या भी सही है पर जब बात है स्कूल में मूल सुविधाओं की तो क्षेत्र की छोटी-छोटी अकैडमियां भी मिडिल स्कूल से कहीं आगे हैं। स्कूल की चारदीवारी नहीं है। बरसात का मौसम स्कूल में आफत लेकर आता है। बारिश का सारा पानी कमरों में घुस जाता है जिस कारण से कई बार बच्चों को स्कूल से छुट्टी करनी पड़ती है। सिर्फ यही नहीं बल्कि चारदीवारी नहीं होने से आवारा पशु भी स्कूल प्रांगन में घुस आते हैं। पानी जमा होने से सांप-बिच्छू का डर भी बना रहता है।

PunjabKesari


स्कूूल के हैडमास्टर
स्कूल के हैडमास्टर मदन लाल से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग को समय-समय पर इन सब समस्याओं से अवगत करवाया जाता है पर फिलहाल अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News