मनीष सिसोदिया का बढ़ा कद, सौंपा गया PWD विभाग का जिम्मा...7 साल से सत्येंद्र जैन संभाल रहे थे जिम्मेदारी

Thursday, Feb 24, 2022 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में लोक निर्माण विभाग (PWD) का जिम्मा सत्येंद्र जैन से लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है। दिल्ली सरकार की एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है। जैन के पास PWD का जिम्मा 2015 में AAP के सत्ता में आने के बाद से ही था। उन्होंने करीब सात साल तक इस विभाग का प्रभार संभाला है।

 

अधिसूचना में कहा गया कि उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री से सलाह के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (कामकाज आवंटन) नियम 1993 के नियम तीन के तहत मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लोक निर्माण विभाग का प्रभार आवंटित किया है और उनके पास पहले से मौजूद विभागों का प्रभार बरकरार रहेगा।

 

दिल्ली सरकार ने जैन से PWD लेने का कोई कारण नहीं बताया है। उनके पास अब भी कई अहम विभागों का प्रभार है, जिनमें स्वास्थ्य, गृह, शहरी विकास, उद्योग, जल एवं सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग शामिल हैं। पिछले महीने, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि उन्हें सूत्रों से पता चला है कि प्रवर्तन विभाग (ED) पंजाब में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जैन को गिरफ्तार कर सकता है।

Seema Sharma

Advertising