सिद्धरमैया का शाह को जबाव, विधानसभा में रखा गया पाई-पाई का हिसाब

Sunday, Apr 01, 2018 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने रविवार को ट्वीट के जरिए बीजेपी के आरोपों का जबाव दिया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में केंद्र सरकार द्वारा दी गई राशि का हिसाब विधानसभा में पेश किया गया है और विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टार इसे अच्छे से जानते हैं।

अमित शाह कर्नाटक सरकार से मांग रहे हिसाब
मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का यह ट्वीट ऐसे समय आया है, जब बीजेपी अध्यक्ष कर्नाटक में केंद्रीय योजनाओं के प्रोसेस को लेकर राज्य सरकार से लगातार हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में जबाव देते हुए कहा कि सिंचाई, स्कूलों, अस्पताल, सड़क, राजमार्ग, रेलवे लाइन, फसल बीमा, कृषि कर्ज माफी और ऐसी कई लिस्ट हैं, जहां केंद्र का पैसा व्यय हुआ है और इसका हिसाब विधानसभा में रख दिया गया है। 

 
बीजेपी झूठ बोलना करे बंद
सिद्धरमैया ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टार भी इसे जानते हैं। बता दें कि अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक की मदद राशि 88,583 करोड़ रूपये से बढ़ाकर 2,19,506 करोड़ रूपये कर दी और सिद्धारमैया से खर्चे पर विस्तृत हिसाब पेश करने को कहा है। वहीं सिद्धरमैया ने कहा कि भाजपा झूठ बोलना और लोगों को बेबकूफ बनाना बंद करे चूंकि 15 विधायी सत्रों में सभी का हिसाब रख दिया गया, इस पर चर्चा हुई और मंजूरी भी दी गई।

बार बार झूठ बोलने से सच नहीं बदलेगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा पिछले पांच साल से सो रही थी क्या। पिछले 15 विधायी सत्रों में जब इसका हिसाब पेश किया गया, तब भाजपा कहां थी। इस पर चर्चा हुई और मंजूरी दी गई। बीजेपी लोगों को बेबकूफ बनाना बंद करे, बार बार झूठ बोलने से सच बदल नहीं जाएगा। 

 

Yaspal Singh

Advertising