पीएम मोदी की लोकप्रियता को देख विदेशों में बदला इवेंट का वक्त

Wednesday, Oct 07, 2015 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्ली :भारतीय लोगों में प्रधानमंत्री मोदी का जलवा इतना बढ़ रहा हैं कि अब मोदी के विदेशों में होने वाले कार्यक्रम भारत के प्राइम टाइम को ध्यान में रखकर किए जाएंगे ताकि इंडिया में रहने वाले लोग भी इस कार्यक्रम को देख सकें। भारत की टाइमिंग विदेश की टाइमिंग से भिन्न होने के कारण भारतीय लोग प्रधानमंत्री मोदी के विदेशों में होने वाले कार्यक्रमों को नहीं देख पाते थे जिसके चलते अब नरेंद्र मोदी के विदेश यात्राओं में होने वाले सारे कार्यक्रम इस हिसाब से तय किए जाएंगे ताकि भारत में बैठे लोग भी इन कार्यक्रमों को देख सकें। 

हाल ही में हुई फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग और प्रधानमंत्री की बातचीत के कार्यक्रम को भी इंडिया के टाइमिंग से मैच करने के लिए इसमें थोड़ा फेर बदल करना पड़ा था । जानकारी के मुताबिक मोदी की नवंबर में होने वाली लंदन यात्रा की टाइमिंग को भी ध्यान में रखा जाएंगा ताकि इंडिया में रहने वाले लोग इस होने वाले कार्यक्रम को देख सकें । अधिकारियों के मुताबिक लंदन में होने वाले इस कार्यक्रम का समय शाम 7 बजे तय किया गया हैं लेकिन इंडिया के प्राइम टाइम को ध्यान में रखते हुए इसे 5 बजे आयोजित करने की बात चल रही है।

मोदी की हालिया अमरीका यात्रा में पीएमओ ने सैन होजे में 7 बजे के लोकल टाइम की बजाय करीब 4 बजे पब्लिक इवेंट करवाने का प्रस्ताव दिया था। ये बदलाव भी भारत के प्राइम टाइम को ध्यान में रखकर किए गए थे। माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को भी मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद की द्विपक्षीय मीटिंग में बुलाया गया ताकि पर्यावरण क्षेत्र में काम कर रहे एनजीओ के बीच भारत विरोधी मनोभाव को कुछ कम किया जाए।

Advertising