बेजुबान जानवर...बेरहम इंसान, कुत्ते को कार के पीछे बांधकर सड़क पर घुमाता रहा शख्स(Video)

Thursday, Nov 07, 2019 - 11:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इन दिनोंं बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरता की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी ही एक दिल दहला देने वाली घटना राजस्‍थान के उदयपुर जिले की भी सामने आई है जहां एक शख्स कुत्ते को कार के पीछे बांधकर कई किलोमीटर तक खींचता ले गया। हालांकि घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सड़क पर तेजी से दौड़ रही कार के पीछे एक कुत्ता बंधा हुआ है। किसी ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया और इस वीडियो को वायरल कर दिया। पुलिस ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (पशु को मारने की शरारत) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। 

 

आरोपी की पहचान बाबू खान के रुप में हुई है। उसने बताया कि उसके गैरेज के बाहर आवारा कुत्ते का शव मिला। वह उसे जंगल में डिस्पोज करने के लिए कार के पीछे बांधकर ले गया था। हालांकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि घटना के समय कुत्ता जीवित था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम से पता चला है कि कुत्ते की मौत ट्रॉमा और सेप्टीसीमिया से हुई थी, जो उसे कार के पीछे खींचने के कारण हुआ था। '
 

vasudha

Advertising