यात्री को जाना था पटना... इंडिगो ने पहुंचा दिया उदयपुर, अब DGCA ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली से पटना जाने वाले एक यात्री को इंडिगो एयरलाइन्स के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। यात्री जिनका नाम अफसर हुसैन बताया जा रहा है, उन्हें नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाना था, बजाय इसके उन्हें उदयपुर जाने वाली इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में बोर्ड करा दिया गया। अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। ये घटना 30 जनवरी की बताई जा रही है।
डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अफसर हुसैन के रूप में पहचाने जाने वाले यात्री ने इंडिगो की उड़ान 6ई-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया और निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचा। लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में सवार हो गया। घटना 30 जनवरी (सोमवार) है। हालांकि, यात्री को  अगले दिन उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, 'हम इस मामले में रिपोर्ट मांग रहे हैं और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।' उन्होंने कहा कि जांच में डीजीसीए यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया और बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है तो वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया।

एयरलाइन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, "हम 6E319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं।" एयरलाइन ने कहा, "हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।" पिछले 20 दिनों में इंडिगो के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसके पास एयरलाइन का टिकट और इंदौर जाने वाली फ्लाइट का बोर्डिंग पास था, गलत फ्लाइट में सवार हुआ और उसे नागपुर एयरपोर्ट ले जाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News