दलों को राजनीति से ऊपर उठकर समाज से जुड़ना चाहिए: अमित शाह

Thursday, Jul 26, 2018 - 01:19 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सियासी दलों से राजनीति से ऊपर उठने और समाज के साथ जुडऩे को कहा ताकि उन्हें समाज की भावना का प्रतिनिधित्व करने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल और उसकी अलग अलग इकाइयों को समाज के साथ मेल करना चाहिए और साथ ही समाज के विभिन्न अंगों को शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए।

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के ‘ खेलो इंडिया ’ कार्यक्रम के समापन सत्र में कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि जब तक एक राजनीतिक दल राजनीति से ऊपर नहीं उठता और समाज के साथ नहीं जुड़ता, वह समाज की भावना का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता।’’ उन्होंने भाजयुमो की इस पहल की सराहना की और खेलों के महत्व पर जोर डालते हुए कहा कि इससे लोग हार को स्वीकारना सीखते हैं और साथ ही उनमें जीत की भावना का भी विकास होता है। 

शाह ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं से राष्ट्रनिर्माण में और योगदान देने की अपील करते हुए कहा , ‘‘2022 तक एक नए भारत के निर्माण का हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य आपके जीवन का मकसद होना चाहिए।’’ उन्होंने साथ ही भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजयुमो कार्यकर्ताओं से 2019 के आम चुनाव के लिए तैयार रहने और देश के हर बूथ तक पहुंचने को भी कहा।      

 

Pardeep

Advertising