MBA कर भारत लौटी थी हैदराबाद टीम की मालकिन, आते ही पापा ने थमा दी 2-2 क्रिकेट टीमें, 400 करोड़ का है नेटवर्थ

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आईपीएल 2024 के फाइनल में केकेआर से सनराइजर्स हैदराबाद की हार के बाद रनरअप टीम से ज्यादा उसकी मालकिन काव्या मारन की चर्चा हो रही है। सनराइजर्स की मालकिन काव्या मारन इंटरनेट की रातों रात सेंसेशन बन गई हैं। फाइनल मुकाबले में टीम की हार के वक्त उनकी आंखों में आंसू आ गए थे। उन्होंने कैमरे की नजर से अपने चेहरे को छिपाने की कोशिश की, लेकिन रोते हुए उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब हर कोई काव्या मारन के बारे में जानना चाहता है। यह युवा बिजनेस वुमन सनराइजर्स की मालकिन हैं और तमिलनाडु के बड़े बिजनेस घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता कालानिधि मारन वहां के एक बड़े मीडिया हाउस सन ग्रुप के मालिक हैं। सन ग्रुप के 33 से अधिक क्षेत्रीय चैनल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कालानिधि मारन की कुल संपत्ति करीब 2.3 बिलियन डॉलर है। 

PunjabKesari

मारन परिवार का होम टाउन
मारन परिवार का होम टाउन चेन्नई है। काव्या ने चेन्नई के प्रतिष्ठित स्टेला मैरिस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और फिर एमबीए करने इंग्लैंड चली गईं। वहां उन्होंने वारविक बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री ली। इसके बाद वह अपने पिता के कारोबारी दुनिया में आ गईं। लंदन से लौटने के बाद, 2018 में कालानिधि मारन ने अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सीईओ काव्या को बना दिया। SRH के साथ-साथ काव्या ग्रुप की अन्य कंपनियों को भी संभालती हैं।

PunjabKesari

काव्या कैसे बनी टीम का हिस्सा 
पूरे आईपीएल के दौरान काव्या अपनी टीम का अटूट हिस्सा बनी रहीं। वह अक्सर खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में और स्टेडियम में उन्हें चीयर करती दिखती थीं। कैमरे भी उनके चेहरे के हर एक एक्सप्रेशन को कैद करने में जुटे रहते थे। काव्या इस वक्त एक सफल बिजनेस वुमन हैं। वह SRH के अलावा एक और क्रिकेट लीग की मालकिन हैं। यह क्रिकेट लीग साउथ अफ्रीका 20 टूर्नामेंट (SA20) है। इस लीग में ‘सनराइजर्स ईस्टर्न केप’ उनकी टीम है। SA20 की शुरुआत 2022 में हुई थी और सनराइजर्स ईस्टर्न केप दो बार चैंपियन बन चुकी है।

PunjabKesari

400 करोड़ का नेटवर्थ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पापा से इतर काव्या मारन की कुल संपत्ति करीब 400 करोड़ रुपये है। 2018 में सनराइजर्स की कमान संभालने के बाद उनकी टीम ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। सनराइजर्स 2016 में चैंपियन बनी थी। 2018 में वह रनरअप रही। लेकिन उसके बाद उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा। 2021 सीजन में सनराइजर्स ने 14 मैच खेले लेकिन केवल तीन में जीत हासिल की। इस कारण पॉइंट्स टेबल में वे सबसे निचले पायदान पर आ गए थे। 2024 सीजन से पहले काव्या ने अपनी टीम में काफी बदलाव किए। टीम में जोश भरा और वे इस बार फाइनल तक पहुंच गए। माल

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News