VIDEO : रेलवे पटरी पर छतरी तान कर सो रहा था बुजुर्ग, नहीं सुन पाया ट्रेन का हॉर्न, फिर....

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क : नींद के दौरान इंसान आमतौर पर बिस्तर पर या किसी आरामदायक जगह पर सोता है, लेकिन थकावट के कारण कहीं भी सो सकता है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक बुजुर्ग के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। जब उन्हें नींद आई, तो वे रेलवे ट्रैक पर सो गए। उनकी सुरक्षा को लेकर किसी को जरा भी चिंता नहीं थी, लेकिन सौभाग्य से एक ट्रेन ड्राइवर की सतर्कता ने उनकी जान बचा ली।

यह घटना 21 अगस्त को उस समय घटी जब एक ट्रेन प्रयागराज से रवाना हुई। जब ट्रेन मऊआइमा रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, तो ड्राइवर ने देखा कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर आराम से सो रहा था। बुजुर्ग ने बारिश और धूप से बचने के लिए एक छतरी भी अपने ऊपर डाल रखी थी। इस दृश्य को देख कर ड्राइवर ने तुरंत ट्रेन रोकी और नीचे उतरकर बुजुर्ग को नींद से जगाया। ड्राइवर ने बुजुर्ग को सावधानीपूर्वक पटरी से हटाया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर ट्रेन को आगे बढ़ाया। बुजुर्ग इतनी गहरी नींद में थे कि उन्हें ट्रेन की आवाज भी सुनाई नहीं दी।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर 'घर के क्लेश' नामक पेज पर शेयर किया गया है। अब तक 8 लाख लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और 5 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो वायरल होने के बाद, लोगों ने ट्रेन ड्राइवर की सराहना की है। कुछ ने मजाक में कहा कि यह 'देसी दारू' का असर था, जबकि अन्य ने ड्राइवर की सतर्कता की सराहना की। यह घटना न केवल ड्राइवर की सजगता की गवाही देती है, बल्कि यह भी दिखाती है कि कभी-कभी असामान्य परिस्थितियों में भी इंसानियत और पेशेवर जिम्मेदारी की अहमियत कितनी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News