गोवा में थम गया प्रचार का शोर, सोमवार को होगा मतदान

Sunday, Feb 13, 2022 - 08:06 AM (IST)

पणजीः गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का शोर शनिवार शाम थम गया। राज्य की 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान होगा। इस तरह से राजनीतिक पार्टियां अब गुप्त तरीके से 48 घंटे तक प्रचार करेंगी। 

राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसे दिग्गज नेताओं ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया और जनता से वोट मांगे। 

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार मतदान से 48 घंटे पहले प्रचार समाप्त करना होता है। कोरोना वायर और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से प्रारम्भ में राज्य में चुनाव प्रचार धीमा था, लेकिन मतदान की तिथि करीब आने के साथ ही चुनाव प्रचार ने धीरे-धीरे इसने गति पकड़ ली। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए चुनाव एक अग्नि परीक्षा है। पार्टी ने राज्य की विधानसभा की सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। वहीं कांग्रेस गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। 

कांग्रेस ने जहां 37 उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं जीएफपी ने तीन उम्मीदवार खड़े किए हैं। राज्य में आम आदमी पाटर्ी भी पूरे जोर-शोर से चुनाव लड़ रही है। पाटर्ी ने राज्य की 39 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन किया है। शिव सेना राज्य की 11 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि इसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटर्ी ने 12 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारा है। 

Pardeep

Advertising