खौफनाक साजिश: दिल्ली में की पत्नी की हत्या, मसूरी में फेंकी लाश

Saturday, Dec 16, 2017 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसके शव को 300 किमी दूर जाकर उत्तराखंड स्थित मसूरी में हजारों फिट की ऊंचाई से नीचे फेंक दिया। पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। मायके वालों द्वारा पति पर हत्या का शक जताने पर पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसके जुर्म से पर्दा उठ गया।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के रानी बाग इलाके के हर्ष विहार में रहने वाले ललित जैन का अपनी पत्नी सिल्की से अकसर झगड़ा रहता था। तीन दिसंबर की रात को भी दोनों में विवाद हुआ। इसी दौरान गुस्से में आकर ललित ने सिल्की के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ललित ने अपने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। उसके बाद उसने परिवार वालों के साथ मिलकर एक सूटकेस में सिल्की का शव रखा और गाड़ी से मसूरी ले गए। शव को मैकेंजी रोड पर नाग देवता मंदिर के पास खाई में फेंक दिया और दिल्ली आ गए।

पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने 11 दिसंबर को रानी बाग थाने में पत्नी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस के साथ वह पत्नी को ढूंढने का नाटक करता रहा। सिल्की के परिजनों ने ललित पर शक जताया। पुलिस ने जब ललित जैन का फोन रिकॉर्ड खंगाला तो मामले की गुत्थी सुलझती गई। तीन दिसंबर की रात से चार दिसंबर की सुबह तक ललित की फोन लोकेशन दिल्ली से मसूरी तक मिली। हालांकि, वह मसूरी जाने की स्पष्ट वजह पुलिस को नहीं बता पाया। यही लोकेशन ललित के भाई कमल और कमल के साले नयन की भी मिली। कमल और नयन को हिरासत में लेकर पूछताछ होने के बाद हत्या का राज खुला।


 

Advertising