पहली बार संसद पहुंचे सांसद कुछ इस अंदाज में आए नजर

Sunday, May 26, 2019 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः संसद के केंद्रीय हॉल में शनिवार को भाजपा और एनडीए के घटक दलों ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया है। संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिया तो वहीं, एनडीए की ओर से शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल ने प्रस्ताव रखा। लेकिन इससे पहले संसद भवन पहुंचे भाजपा के नवनिर्वाचित सांसदों का अलग ही अंदाज देखने को मिला। किसी ने संसद की सीढ़ियों को नमन कर संसद में प्रवेश किया तो कोई विक्टरी साइन दिखाकर संसद पहुंचा।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर
अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहीं भोपाल सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर संसदीय दल की बैठक में शिरकत करने पहुंची। वह संसद भवन व्हील चेयर से पहुंची। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान अंतिम चरण से चार दिन पहले साध्वी प्रज्ञा ने गोड़से को देशभक्त बताया था। हालांकि उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को करीब 3 लाख 63 हजार मतों के भारी अंतर से हराया है।

सनी देओल
अभिनेता से नेता बने सनी देओल पंजाब की गुरुदासपुर लोकसभा सीट से चुनकर संसद पहुंचे। उन्होंने ‘विक्टरी साइन’ बनाकर संसद के अंदर प्रवेश किया। सनी देओल ने कांग्रेस के सुनील जाखड़ को करीब 77 हजार मतों से हराया। गुरुदासपुर सीट भाजपा के ही सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई थी, यहां हुए उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी। लेकिन एक बार फिर भाजपा ने इस पर जीत का परचम लहराया है।

हंसराज हंस
पंजाबी सूफी गायक पहली बार राजधानी दिल्ली की उत्तर दक्षिण सीट से चुनकर संसद पहुंचे हैं। संसद में प्रवेश से पहले उन्होंने संसद की सीढ़ियों पर सिर रखकर नमन किया और फिर वह आगे बढ़े। हंसराज हंस ने लोकसभा चुनाव 2019 में रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह को करीब साढ़े पांच लाख मतों से हराया।

आरके पटेल
उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र की बांदा सीट से पहली बार सांसद बने आरके पटेल शनिवार को संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने संसद में प्रवेश करने से पहले भवन की सीढ़ियों को नमन किया। आरके पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी श्याम चरण गुप्ता को करीब 59 हजार मतों से हराया।

विष्णुदत्त शर्मा
मध्य प्रदेश की खुजराहो सीट से पहली बार संसद पहुंचे विष्णु दत्त शर्मा ने भी संसद की सीढ़ियों को नमन किया। वह इस सीट से कांग्रेस की महारानी कविता सिंह नतिराजा को करीब 4 लाख रिकॉर्ड मतों से हराकर संसद पहुंचे हैं। बता दें कि भाजपा के नागेंद्र शर्मा 2014 में सांसद थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया और जीत दर्ज की।

Yaspal

Advertising