भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा (पढ़ें 2 जुलाई की खास खबरें)

Tuesday, Jul 02, 2019 - 05:34 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): संसद के मौजूदा सत्र के दौरान आज भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने लगभग 380 सांसदों के लिए इसमें एजेंडा तय करने की उम्मीद है। संसद में भाजपा सांसदों की यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। बैठक में मौजूदा सत्र की अहमियत का जिक्र करने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए मई में शपथ लेने के बाद उनकी सरकार द्वारा लिए गए अहम फैसलों का भी उल्लेख किया जा सकता है।

कंप्यूटर और फोन की निगरानी मामले में सुनवाई आज
कंप्यूटर और फोन की निगरानी को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। हालांकि कोर्ट ने दस जांच एजेंसियों को निगरानी का अधिकार देने वाली अधिसूचना पर अंतरिम रोक लगाने से इंकार कर दिया था।

कांग्रेस कार्यकर्ता आज से अनशन पर
लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने के लिए अब पार्टी के कार्यकर्ता आज अनशन पर बैठेंगे। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने कहा कि सभी कांग्रेसजन मानते हैं कि आज ज़रूरत एकजुट होकर नए संकल्प के साथ नई शुरूआत करने की है। चुनाव परिणाम भले ही कुछ भी रहे हों परंतु अपने संघर्ष एवं जुझारूपन से राहुल गांधी देश का मन जीतने में सफल रहे हैं।

पार्टी महासचिवों के साथ बैठक करेंगे जेपी नड्डा
कई राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा इसके मद्देनजर पार्टी महासचिवों के साथ आज बैठक करेंगे।

विजय माल्या प्रत्यर्पण मामले में सुनवाई आज
संकट में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या का प्रत्यर्पण का मामला आज फिर से ब्रिटेन की अदालत में लौटेगा। माल्या ने ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद द्वारा उनके प्रत्यर्पण के आदेश पर हस्ताक्षर करने के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने की अनुमति मांगी है। माल्या को कथित रूप से 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के मामले का सामना करने के लिए भारत को सौंपा जाना है।

खेल
विश्व कप 2019 में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। मैच का लाइव प्रसारण 3 बजे से शुरू होगा। भारत आज बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगा। वहीं, बांग्लादेशी टीम भारत को हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने की कोशिश करेगी।

Yaspal

Advertising