प्रधानमंत्री को सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा पत्र, राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग

Saturday, Mar 17, 2018 - 10:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि सरकार रामजन्म भूमि पर एक आध्यादेश लाया जा सकता है। इस तरह एक प्रतिष्ठित निकाय के नेताओं को जमीन सौंपने के लिए कानून बना सकती है। विशेषकर उसे अगम शास्त्र के निपुण है, उन्हें इस जमीन पर मंदिर निर्माण के निर्देश दे सकती है।

सरकार से की अध्यादेश लाने की मांग
बीजेपी नेता ने पत्र में लिखा है कि मौजूदा दावेदारों को जमीन की जगह उनके दावे के नुकसान के लिए मुआवजा दिया जा सकता है। उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस प्रभावित वकील मामले में प्रगति रोकना चाहते हैं। इसलिए मैनें सोचा है कि हमें संविधान बनाना चाहिए और कानून को हथियार बनाना चाहिए। सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए।

यह संस्कृत, तमिल और ग्रंथ शास्त्रों का एक संग्रह है
हिंदु धर्म के पूजा पाठ, मंदिर निर्माण, आध्यात्मिक और अनुष्ठान के रीति-रिवाज के नियमों का संकलन है। यह संस्कृत, तमिल और ग्रंथ शास्त्रों का एक संग्रह है।जिसमें प्रमुख रूप से मंदिर निर्माण के तरीके, मूर्ति निर्माण के तरीके, दार्शनिक सिद्धातों और ध्यान मुद्राओं के बारे में बताया गया है।

बता दें कि अयोध्या विवाद पर 14 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने इस दौरान सभी याचिकाओं खारिज करते हुए कहा कि सिर्फ मुख्य पक्षकारों की याचिकाओं पर ही सुनवाई की जाएगी। दरअसल, दिसंबर के पहले हफ्ते में हुई सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से इस केस की सुनवाई लोकसभा चुनाव तक टालने की मांग की थी।

Punjab Kesari

Advertising