महिला वकील के साथ कथित रूप से अभद्र व्यवहार पर वकीलों ने की हड़ताल

Friday, Dec 09, 2016 - 09:11 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): जिला अदालत में महिला वकील के साथ कथित रूप से अभद्र व्यवहार किए जाने की वारदात पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज न किए से नाराज वकीलों ने शुक्रवार को जिला अदालत परिसर में वर्क सस्पैंड रखा। वर्क सस्पैंड और हड़ताल होने से सुबह से ही सभी वकील परिसर में एकत्र होकर पुलिस कारवाई के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते नजर आए, जिसके चलते अदालत में अधिकतर मामलों में सुनवाई टली। जानकारी के अनुसार 17 नवंबर को महिला वकील के साथ यह घटना घटी थी। घटना को लेकर पहले सैक्टर-43 चौकी और उसके बाद थाना सैक्टर-36 में शिकायत दी गई थी।

श्किायत दिए जाने के बाद पुलिस की तरफ से इस मामले में कोई कारवाई नहीं की गई। मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त  कार्रवाई और मामला दर्ज किए जाने की मांग की गई थी, लेकिन चौकी और थाना पुलिस की ओर से इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई न किए जाने पर वकीलों ने मामलें को लेकर एस.एस.पी. को भी शिकायत दी थी।

वैवाहिक विवाद बताकर कार्रवाई से इंकार कर दिया

महिला वकील का आरोप है कि पुलिस ने वैवाहिक विवाद बताकर कार्रवार्र से इंकार कर दिया। मसले को लेकर जिला बार एसोसिएशन ने सेशन जज को भी शिकायत दी थी, जिसमें उनसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए जाने की मांग की गई थी। उधर, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील टोनी के मुताबिक उन्होंने एस.पी. सिटी को भी मसले से अवगत कराया है। उनका आरोप है कि सेशन जज से जांच मार्क होने के होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई, अगर अब भी कार्रवाई नहीं होती तो आगे के कदम के बारे में सोचा जाएगा।

Advertising