The Kashmir Files: फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को दी गई Y कैटेगरी की सुरक्षा

Friday, Mar 18, 2022 - 12:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स लगातार चर्चा में बनी हुई है। ऐसे में फैंस के साथ तमाम बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी इस फिल्म को लेकर दो गुटों में नजर आ रहे हैं। यही नहीं, द कश्मीर फाइल्स को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। इसी क्रम में जहां कुछ राज्यों में ये फिल्म टैक्स फ्री हो गई है तो वहीं कुछ इसे लेकर सवाल खड़े कर रहे है। सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर है कि विवेक अग्निहोत्री को पूरे भारत में CRPF कवर के साथ 'Y' श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

 

बता दें कि विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स जम्मू-कश्मीर में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और घाटी से उनके दर्दनाक पलायन पर आधारित है। जब से ये फिल्म रिलीज हुई है तब से ये विवादों में घिरी हुई है। ऐसे में सोशल मीडिया से लेकर टीवी तक इसपर खूब बहसबाजी देखने को मिल रही है।

 

बता दें कि इस फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती के अलावा दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी ने अभिनय किया है। 11 मार्च को फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म के लेखक सौरभ एम पांडे का कहना है कि इसमें सिर्फ 5 प्रतिशत ही दिखाया गया है बाकी ना दिखाया जा सकता है और ना ही देखा जा सकता है। सौरभ पांडे ने कहा कि फिल्म को लेकर रिसर्च करने और इसकी पटकथा लिखने में 3 साल का वक्त लग गया।
 

Seema Sharma

Advertising