हार्दिक पटेल की सजा माफी पर आज गुजरात हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला (पढ़ें 29 मार्च की खास खबरें)

Friday, Mar 29, 2019 - 05:50 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व नेता हार्दिक पटेल को एक निचली अदालत से मिली सजा पर रोक लगाने संबंधी उनकी अर्जी पर सुनवाई गुरुवार पूरी कर ली। हार्दिक ने आठ मार्च को याचिका दाखिल दी थी। आज गुजरात हाईकोर्ट अर्जी पर फैसला सुनाएगी।

आज भारतीय सेना में शामिल होगी धनुष तोप
भारतीय सेना की ताकत अब कई गुना बढ़ने वाली है। दरअसल आज सेना के खाते में 4 देसी बोफोर्स को औपचारिक तौर पर शामिल कर लिया जाएगा। इसे धनुष हॉविट्जर के नाम से भी जाना जाता है।

माल्या मोदी पर सुनवाई आज
ब्रिटेन की अदालतों में आज भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामलों पर सुनवाई होगी। जहां एक अदालत में मजिस्ट्रेट अदालत के प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ माल्या की अपील पर सुनवाई होगी।

तीन राज्यों में जनसभा करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन राज्यों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वह सबसे पहले उड़ीसा के जोयपुर में सुबह 11 बजे, तेलंगाना में दोपहर 2 बजे और आंध्र प्रदेश में जनसभा करेंगे। इससे पहले पीएम ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बिहार पश्चिम बंगाल दौरे पर अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के अलीपुर द्वार में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह बिहार के औरंगाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि लोकसभा सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। 23 मई को चुनावी परिणाम आएंगे।

हरियाणा में चुनावी सभा करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज हरियाणा दौरे पर जाएंगे। वह यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने न्याय योजना की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो 20 प्रतिशत गरीबों को 72 हजार रुपए सालाना देंगे। गौरतलब है कि हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं और 12 मई को चुनाव होंगे।

खेल
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स

फुटबॉल: हीरो सुपर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामैंट
फुटबॉल : यूरोपियन क्वालीफाइंग फुटबॉल टूर्नामैंट
बैडमिंटन : एच.एस.बी.सी. बी.डब्ल्यू.एफ. वर्ल्ड टूर-2019

Yaspal

Advertising