PM मोदी-शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले पर सुनवाई आज (पढ़ें 8 मई की खास खबरें)

Wednesday, May 08, 2019 - 02:13 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष शाह को क्लीन चिट देने वाले चुनाव आयोग के आदेश की कॉपी जमा कराने को कहा था।

एनआरसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
असम में नागरिक रजिस्टर (NRC) मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि चुनाव के बावजूद NRC के लिए सुरक्षा बल या स्टाफ की कमी नहीं होने दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने NRC का काम पिछले साल 31 जुलाई तक पूरा करने का आदेश दिया हुआ था।

हरियाणा-दिल्ली में पीएम करेंगे चुनावी जनसभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा और दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। वह सुबह 11:30 बजे हरियाणा के फतेहाबाद में, दोपहर 1:35 बजे कुरुक्षेत्र में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री शाम 7 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में सभी प्रत्याशियों के लिए जनता से अपील करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की दिल्ली में यह एकमात्र जनसभा है।

अमित शाह आज झारखंड-मध्यप्रदेश दौरे पर
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज झारखंड और मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वह झारखंड में दो चुनावी जनसभा क्रमशः धनबाद के करकेंद में और झाखंड के जमशेदपुर में करेंगे। इसके बाद वह मध्य प्रदेश रवाना हो जाएंगे। यहां वह एक जनसभा और एक रोड शो करेंगे। शाह शाम साढ़े चार बजे उज्जैन में जनसभा करेंगे तो वहीं, भोपाल में साध्वी प्रज्ञा के लिए रोड शो करेंगे।

खेल
दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

क्रिकेट : इंगलैड बनाम पाकिस्तान (वनडे)
क्रिकेट : महिला टी-20 चैलेंजर-2019
टैनिस : ए.टी.पी. 1000 मैड्रिड ओपन टैनिस टूर्नामैंट-2019

 

Yaspal

Advertising