PM मोदी पर विवादित बयान को लेकर थरूर के खिलाफ सुनवाई आज ( पढ़ें 22 दिसंबर की खास खबरें)

Saturday, Dec 22, 2018 - 02:30 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'बिच्छू' शब्द के इस्तेमाल वाली कथित टिप्पणी पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होगी। बता दें कि थरूर के 'बिच्छू' वाले बयान को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर की तरफ से दाखिल शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर कोर्ट ने 22 दिसंबर की तारीख तय की थी।

पीएम मोदी करेंगे पोर्टल की शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के केवडिय़ा में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में प्रमुख पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा और पुलिसिंग के मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, ‘‘इससे पहले दिन में केवडिय़ा में बनाए गए तंबुओं के शहर में सुरक्षा से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रस्तुति और चर्चाएं हुईं। खाने पर प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के चुनिंदा समूहों से सुरक्षा और पुलिसिंग से जुड़े विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा की।’’ यह चर्चा शनिवार को भी जारी रहेगी। सम्मेलन में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर एक स्मारक डाक डिकट जारी करेंगे और साइबर समन्वय केंद्र का पोर्टल भी शुरू करेंगे।

मंत्रिमंडल के विस्तार पर होगी चर्चा
राजस्थान में नई सरकार के मंत्रिमंडल के गठन को लेकर राजधानी दिल्ली के कांग्रेस वार रुम में शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रभारी अविनाश पांडे, पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपाल, सचिन पायलट ने इस संबंध विस्तार से चर्चा की है। कांग्रेस नेताओं की इस चर्चा के बाद उम्मीद है कि राहुल गांधी के साथ शनिवार को होने वाली मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर अंतिम मुहर लगेगी।

कर्नाटक में होगा मंत्रिमंडल विस्तार
कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। मंत्रिमंडल में कांग्रेस के 6 और जेडीएस के 2 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कर्नाटक में मंत्रिमंडल के विस्तार को हरी झंडी मिल गई है। मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से पार्टी के भीतर काफी असंतोष बढ़ रहा था। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने यहां सुवर्ण विधान सौध में मुलाकात की। यहां राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब मंत्रिमंडल के विस्तार समेत कई मुद्दों पर पार्टी के भीतर असंतोष है।

मंत्रिमंडल गठन को लेकर होगी चर्चा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच दिल्ली में शुक्रवार को शाम करीब 2 घंटे चर्चा हुई। दोनों के बीच मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल गठन को लेकर गहन मंथन हुआ। आज सुबह फिर दोनों के बीच चर्चा होगी। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है।

खेल
क्रिकेट: बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज (तीसरा टी -20 मैच)

क्रिकेट: रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट -क्रिकेट 
बिग बेश लीग टी -20 क्रिकेट टूर्नामेंट -2018

Yaspal

Advertising