राज्यपाल का फैसला लोकतंत्र पर धब्बा-सिद्धरमैया

Saturday, May 19, 2018 - 07:39 PM (IST)

बेंगलुरूः कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। येदियुरप्पा के इस्ताफे के बाद कई नेताओं ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वो सभी लोग लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं। वो इससे खुश हैं। वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल का फैसला लोकतंत्र पर धब्बा है।उन्होंने कहा कि राज्यपाल पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बहुत दबाव था जबकि येदियुरप्पा के पास फ्लोर टेस्ट के लिए बहुमत नहीं था। 

जेडीएस नेता और गठबंधन दल के नेता कुमारस्वामी ने कहा कि वो राज्यपाल की ओर से सरकार गठन के लिए निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जब कठपुतली का खेल दिखाने वाला असफल हो जाता है, तो कठपुतली टूट जाती है।


कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर कहा, कर्नाटक में लोकतंत्र जीता है. संविधान का पालन किया गया है.कांग्रेस पार्टी की तरफ से, मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जो हमारे साथ खड़े थे।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “कर्नाटक में लोकतंत्र जीता है, कर्नाटक को बधाई” देवगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य को बधाई।


वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम कांग्रेस, जेडीएस, बीएसपी और निर्दलीय विधायकों को बधाई देना चाहते हैं, जिन्होंने केंद्र सरकार द्वारा सभी प्रकार के प्रलोभनों का विरोध किया और पार्टी के सिद्धांतों और पार्टी नेतृत्व द्वारा लिए गए फैसले के साथ रहे।

 

 

 

 

 

Yaspal

Advertising