राफेल विमान सौदे के खुलासे से सरकार में खलबली: माकपा

Thursday, Mar 07, 2019 - 06:20 PM (IST)

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार के खुलासे से सरकार में खलबली मची हुई है और वह ऐसे खुलासे करने वालों को चुप कराने की कोशिश कर रही है। पार्टी ने कहा कि ऐसा करके वह सार्वजनिक हो रही सूचनाओं की सचाई को स्वीकार कर रही है। माकपा ने ट्वीट किया, द हिंदू अखबार में राफेल घोटाले को लेकर हुए खुलासों ने स्पष्ट तौर पर सरकार में खलबली मचा दी है और इसलिए वह सरकारी गोपनीयता कानून के प्रयोग से उन्हें चुप कराना चाहती है लेकिन भ्रष्टाचार के स्पष्ट मामले के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती। लेकिन सरकार ने दस्तावेजों के चोरी होने की बात को स्वीकार कर उनकी सत्यता को स्वीकार कर लिया है।’

अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय को बताया था कि राफेल विमान सौदे से जुड़ी फाइलें रक्षा मंत्रालय से चोरी’ हो गई थी। उन्होंने शीर्ष अदालत से कहा कि राफेल सौदे से संबंधित दस्तावेज सार्वजनिक करने वाले सरकारी गोपनीयता कानून के तहत और न्यायालय की अवमानना के दोषी हैं। अदालत की यह पीठ राफेल सौदे के खिलाफ दायर सभी याचिकायें खारिज करने के अदालत के फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकारों का अस्तित्व लोगों के पैसों से मोदी के घनिष्ठ मित्रों को लाभ पहुंचाने भर के लिए है। यह पहला मामला नहीं है। राफेल से लेकर कर्ज माफी तक भाजपा द्वारा घनिष्ठ मित्रों के लिए इस तरह के काम करने के कई गंभीर उदाहरण हैं।

shukdev

Advertising