इस फल की वजह से देश में बढ़ रहा क्राइम!

Sunday, Jun 19, 2016 - 09:58 PM (IST)

नई दिल्ली: किसी फल की वजह से भी आतंक बढ़ सकता है, इस खबर को पढ़कर आपको यकीन हो जाएगा। खबर न्यूजीलैंड से है,जहां किसी फल की वजह से लोग अपराध कर रहे हैं। दरअसल प्रशांत महासागर में कीवियों वाले देश न्यूजीलैंड में लोग एवोकैडो फल की कमी की वजह से चोरियां कर रहे हैं। इसे खाने से खून में कोलेस्ट्रॉल के स्तर में काफी कमी आती है। बीते साल इसकी पैदावार कम हुई है, जिससे यहां के बागानों से बड़े पैमाने पर इन फलों की चोरी की जा रही है।

हालत इतने गंभीर हैं कि इसकी कालाबाजारी तक हो रही है। इस साल इस देश के नॉर्थ आइलैंड में अभी तक 40 बड़ी चोरियां हो चुकी है। फायदे और मुनाफे के चक्कर में लोग चोरियां कर रहे हैं। पैदावार की कमी की वजह से इस फल की कीमतें आसमान छू रही हैं। पूरे न्यूजीलैंड में इन्हें बेहद ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। बाजारों में एक फल की कीमत 250 रुपए से लेकर 300 रुपए तक जा पहुंची है।

इन फलों को उगाने वाले उत्पादक अपने फलों के ढ़ेर को लोगों की नजरों से छिपाकर रख रहे हैं, ताकि चोरों की उन पर नजर न पड़े। ये लोग कंबलों, कपड़ों और गत्तों से इन ढेरों को छिपाकर रखते हैं। बागान मालिक अपने बागों में अलार्म और ऑटोमेटिक लाइटें लगा रहे हैं, ताकि चोरों को भगाया जाए । हालांकि इन फलों को चुराने के बाद इन्हें रखने में भी काफी मुश्किलें आती हैं। 
 
Advertising