डेढ़ साल तक शव के साथ सोता रहा परिवार, ऐसे हुआ खुलासा

Saturday, Sep 24, 2022 - 12:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क : यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां डेढ़ साल तक परिवार ने शव को साथ रखा और पूरा परिवार साथ सोता भी रहा। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि परिवार ने लोगों को बताया था कि आयकर अधिकारी कोमा में है, हालांकि अस्पताल ने डेढ़ साल पहले ही उनका डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया था, जैसे ही ये खबर इलाके में फैली, हडकंप मच गया।

घर में शव होने की सूचना मिलने पर स्वास्थय विभाग की टीम साथ ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया। शव को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि शव को ममी की तरह बनाकर कपड़ों में कसकर लपेटा गया था। परिवार न बताया कि शव को घर लाने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रही थी।

इस दौरान अचानक परिजनों ने यह कहकर अंतिम संस्कार स्थगित कर दिया गया कि मृतक को होश आ गया है, इसके बाद करीब डेढ़ साल से मृतक का शव घर के अंदर एक पलंग पर रखा गया था। मृतक के पिता ने कहा, 'अप्रैल 2021 में बेटा बीमार था, इसलिए हम उसे अस्पताल ले गए। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया, मगर, जब हम उसे घर ले आए, तो हमने देखा कि उसकी नब्ज चल रही थी। उसकी दिल की धड़कन भी थी, इसलिए हमने उसका अंतिम संस्कार नहीं किया।'

Parveen Kumar

Advertising